पंचायत चुनाव : बांका में प्रशासनिक तैयारियां तेज, EVM वेयरहाउस की डीएम- एसपी ने की समीक्षा

बांका लाइव ब्यूरो : सिर्फ बांका जिला ही नहीं, पूरे बिहार का प्रशासनिक महकमा पंचायत चुनाव की तैयारियों में जुटा है। बांका जिले में पंचायत चुनाव की तैयारियां पूरे शवाब पर हैं। पूरा प्रशासनिक महकमा चुनाव की तैयारियों को लेकर विभिन्न पहलुओं पर सक्रिय है। इसी सिलसिले में जिलाधिकारी सुहर्ष भगत एवं एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने ईवीएम वेयरहाउस का निरीक्षण कर इसकी व्यापक समीक्षा की।

बांका के जिलाधिकारी सुहर्ष भगत एवं एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से यहां ईवीएम एवं वीवी-पैट वेयरहाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अग्नि शमन यंत्रों की डेट वैलिडिटी, सीसीटीवी कैमरे के इंस्टॉलेशन एवं जनरल ऑपरेशन आदि से संबंधित विभिन्न पहलुओं की बारीकी से समीक्षा की।

दोनों वरिष्ठ पदाधिकारियों ने ईवीएम वेयरहाउस में तैनात सुरक्षाकर्मियों की उपस्थिति की भी जांच की तथा इस दौरान भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय किए गए वेयरहाउस सुरक्षा मानकों से संबंधित दिशानिर्देशों के शत प्रतिशत अनुपालन का निर्देश दिया।

उल्लेख्य है कि बांका जिले में 10 चरणों में चुनाव कराए जाने को लेकर जिला प्रशासन की ओर से पत्र भेजा गया है। इसी के अनुरूप बांका जिले में पंचायत चुनाव की तैयारियां तेज कर दी गई हैं।

Exit mobile version