बांका में कोरोना संक्रमण के फिर नए मामले दर्ज, 300 को लगभग छू गया आंकड़ा

बांका लाइव न्यूज़ : तीव्र गति से हो रहे कोरोना संक्रमण की वजह से बांका जिला डेंजर जोन बनता जा रहा है 7 नए पॉजिटिव केस के साथ बांका जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 300 को छूने को है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमण के 298 पॉजिटिव केस रिकॉर्ड किए जा चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बांका जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले दर्ज किए गए। बताया गया कि इनमें से ज्यादातर मामले बांका शहरी क्षेत्र के हैं। विगत एक सप्ताह के दौरान बांका सहित जिलेभर में कोरोना संक्रमण के पॉजिटिव केस लगातार सामने आ रहे हैं।

वैश्विक महामारी कोरोना के जिले में लगातार हो रहे संक्रमण से भले ही लोग डरे- सहमे हुए हैं, लेकिन सामान्य तौर पर लोगों की लापरवाही इस ओर से कम नहीं हो रही। घर से बाहर निकलते ही फेस मास्क लगाने और सार्वजनिक स्थलों पर तो किसी भी हालत में बिना फेस मास्क के जाने पर पाबंदी के बाध्यकारी सरकारी निर्देशों के बावजूद जिले में लोग इसका पालन नहीं कर रहे।

सार्वजनिक स्थलों खासकर हाट- बाजार, दुकानों, मॉल, बस स्टैंड और चौक चौराहों पर बेलगाम भीड़ लग रही है। सोशल डिस्टेंसिंग के निर्देशों की यहां धज्जियां उड़ रही हैं। बिना मास्क के लोग इन भीड़भाड़ वाली जगहों का हिस्सा बन रहे हैं। ऐसे में कोरोना के आसन्न और अप्रत्याशित संक्रमण की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

बांका जिले में हालांकि कोरोना संक्रमित पाए गए ज्यादातर मामलों में लोग स्वस्थ होकर वापस घर लौट चुके हैं। लेकिन फिर भी संक्रमण का चेन जारी रहने की वजह से आइसोलेशन सेंटर में मरीजों की अच्छी खासी तादाद कायम है। स्वास्थ्य विभाग के एक सूत्र के मुताबिक बांका के आइसोलेशन वार्ड में अब भी करीब तीन दर्जन कोरोना संक्रमित स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

Exit mobile version