बांका में देसी हथियारों की तस्करी का पर्दाफाश, कई हथियारों समेत दो गिरफ्तार

बांका लाइव ब्यूरो : देसी हथियारों की तस्करी में शामिल एक रैकेट का पर्दाफाश करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने इस गिरोह के कब्जे से अनेक देसी हथियार एवं कारतूस बरामद किए हैं। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामला बांका जिला अंतर्गत बेलहर थाना क्षेत्र का है।

एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बेलहर में जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें रविवार की रात इसी थाना क्षेत्र के अमगढ़वा में कुछ अपराधियों द्वारा बड़े पैमाने पर हथियारों की तस्करी की जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर एएसपी अभियान के नेतृत्व में बेलहर पुलिस तथा एसएसबी की संयुक्त टीम गठित कर छापामारी का निर्देश दिया गया।

छापामार दस्ते ने रात में अभियान चलाकर अमगढ़वा गांव स्थित बेलहरनी नदी के किनारे बने पप्पू यादव के बथान से हथियारों का जखीरा बरामद किया। इस इस सिलसिले में छापामार दस्ते ने अमगढ़वा के ही विकास यादव एवं उसके भाई पुरुषोत्तम कुमार को गिरफ्तार कर लिया। उनके विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी के अनुसार दोनों गिरफ्तार आरोपी कुख्यात अपराधी पप्पू यादव के भाई हैं। पप्पू यादव जेल में है।

एसपी के अनुसार छापामारी में जो हथियार बरामद किए गए, उनमें एक देशी राइफल (मस्केट), एक लंबे बैरल का देसी कट्टा, दो देसी कट्टा तथा तीन जिंदा कारतूस शामिल हैं। इनके अलावा दो मोबाइल भी जप्त किए गए हैं। दोनों गिरफ्तार आरोपियों से सघन पूछताछ की गई है। एसपी ने जानकारी दी है कि दोनों गिरफ्तार आरोपी बेलहर थाना में दर्ज कई मामलों के आरोपी हैं। उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जेल भेजने की कानूनी प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

Exit mobile version