बेलहर उपचुनाव : कुछेक मामूली झड़पों को छोड़ शांतिपूर्ण रहा मतदान

बांका लाइव ब्यूरो : कुछेक मामूली विवादों और झड़पों को छोड़ दें तो बांका जिले के बेलहर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए आज संपन्न मतदान आमतौर पर शांतिपूर्ण रहा। बेलहर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत तीन प्रखंडों बेलहर, चंदन एवं फुल्लीडुमर के 329 मतदान केंद्रों पर आज वोट डाले गए। क्षेत्र में करीब 48 से 52% तक मतदान का अनुमान है। हालांकि वास्तविक आकलन होना अभी बाकी है।

बेलहर विधानसभा क्षेत्र में हो रहे उपचुनाव के लिए 4 प्रत्याशी मैदान में हैं। हालांकि मुख्य मुकाबला महागठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी रामदेव यादव एवं एनडीए की ओर से जदयू प्रत्याशी लालधारी यादव के बीच है। रामदेव यादव क्षेत्र से तीन बार विधायक रह चुके हैं, जबकि लालधारी यादव पहली बार चुनाव मैदान में हैं और वह इसी क्षेत्र के सांसद गिरधारी यादव के भाई हैं।

बेलहर विधानसभा क्षेत्र में मतदान आज सुबह 7:00 बजे आरंभ हुआ और अपराहन 4:00 बजे समाप्त हो गया। हालांकि मतदान समाप्ति की निर्धारित समय सीमा के बाद भी कई केंद्रों पर कतार में लगे मतदाताओं को मतदान करने की सुविधा दी गई। एक मोटा मोटी आकलन के मुताबिक क्षेत्र में आज 48 से 52% तक मतदान का अनुमान है। बेलहर विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं की कुल संख्या 3 लाख 3 हजार 170 है। इनमें 1 लाख 42 हजार 289 महिला मतदाता हैं।

Exit mobile version