बेलहर उपचुनाव : मतदान शुरू होते ही जिला पार्षद के पति को पुलिस ने उठाया

बांका लाइव ब्यूरो : ऐसे तो आमतौर पर बेलहर विधानसभा क्षेत्र में आज संपन्न उपचुनाव शांतिपूर्ण रहा। कुछेक मतदान केंद्रों पर परस्पर प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच मामूली तौर पर आपसी कहासुनी और विवाद हुए जरूर, लेकिन कहीं किसी मतदान केंद्र से बड़ी झड़प या विवाद की खबर नहीं है।

लेकिन इस बीच बेलहर विधानसभा क्षेत्र में उप चुनाव से जुड़ी एक बड़ी खबर यह रही कि बेलहर प्रखंड अंतर्गत बेलडीहा गांव निवासी तनजा सिंह को आज मतदान आरंभ होने के कुछ ही देर बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। तनजा सिंह बेलहर पूर्वी क्षेत्र की जिला पार्षद प्रीति सिंह के पति हैं।

सूत्रों के मुताबिक किसी ने चुनाव आयोग को इस आशय की शिकायत की थी कि तीन अमुक- अमुक व्यक्ति मतदान को प्रभावित कर सकते हैं और वे एक वर्ग विशेष को डरा धमका कर उन्हें एक प्रत्याशी विशेष के पक्ष में मतदान के लिए प्रभावित कर रहे हैं।

संभवत इसी शिकायत पर बेलहर के थानाध्यक्ष ने आज सवेरे मतदान आरंभ होने के कुछ देर बाद तनजा सिंह को हिरासत में ले लिया। हालांकि कहा गया कि उन्हें मतदान के बाद मुक्त कर दिया जाएगा। इस बीच तनजा सिंह ने कहा कि एक प्रत्याशी विशेष के लिए सत्ताधारी दल के एक नेता के इशारे और आधारहीन शिकायत पर उन्हें हिरासत में लिया गया जो पूरी तरह लोकतांत्रिक मूल्यों का दमन है।

Exit mobile version