ब्रह्मपुत्र मेल में लगी भीषण आग, बाल-बाल बचे यात्री

बांका लाइव (ब्यूरो रिपोर्ट) : लंबी दूरी की ट्रेन ब्रह्मपुत्र मेल की एक बोगी में आज उस वक्त भीषण आग लग गई जब यह ट्रेन भागलपुर पटना रेल खंड पर जमालपुर से खुलकर क्यूल की ओर आगे बढ़ी थी। यह हादसा ट्रेन संख्या 14055 में पूर्वाहन करीब 10:05 बजे जमालपुर जंक्शन से आगे दशरथपुर स्टेशन के आस पास हुआ।


जानकारी के अनुसार आग ब्रह्मपुत्र मेल के सबसे पीछे वाले जनरेटर कंपार्टमेंट में लगी जिससे यात्रियों की जान जाने से बच गई। आग की सूचना मिलते ही ट्रेन को रोकने की कोशिश करते हुए आग के शिकार जनरेटर कंपार्टमेंट को अलग कर दिया गया। फायर ब्रिगेड को तुरंत सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड ने भी आपात स्थिति में मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया।


आग किस प्रकार लगी, यह पता नहीं चल पाया है। इसी ट्रेन से क्यूल जा रहे सुल्तानगंज के उत्तम कुमार ने जानकारी दी कि ट्रेन संख्या 14055 ब्रह्मपुत्र मेल के पीछे लगी जनरेटर बोगी में एकाएक उस वक्त आग लग गई जब जमालपुर जंक्शन से खुलकर यह ट्रेन क्यूल की ओर आगे बढ़ी थी। भागलपुर के राज किशोर प्रसाद ने बताया कि यह हादसा दशरथपुर स्टेशन के आसपास हुआ।


बहरहाल, आग ट्रेन की जनरेटर बोगी में लगी थी, इसलिए कोई बड़ी क्षति होने की खबर नहीं है। इस हादसे में किसी के हताहत होने की भी खबर नहीं है। हालांकि आग लगने की सूचना पर ट्रेन में यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। ज्ञात हो कि यह ट्रेन दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच चलती है। ट्रेन डिब्रुगढ़ से जमालपुर- पटना होते हुए दिल्ली जा रही थी, जिस पर बड़ी संख्या में यात्री सवार थे।

Exit mobile version