AMARPUR में लगातार दूसरे दिन भी छिनतई, महिला शिक्षक के 50 हजार ले उड़े झपटमार

बांका लाइव ब्यूरो (अमरपुर) : बांका जिले की सबसे बड़ी व्यावसायिक मंडी अमरपुर में इन दिनों झपटमारों का आतंक कायम है। अमरपुर बाजार क्षेत्र में एक के बाद एक लगातार झपटमारी की घटनाएं सामने आ रही हैं। स्थानीय पुलिस इन झपटमारों से निपटने में विफल साबित हो रही है।

बुधवार के बाद गुरुवार को भी अमरपुर बाजार से लगे सिहुड़ी मोड़ के धरानी के पास झपटमारों ने एक महिला शिक्षिका के 50 हजार रुपए उड़ा लिए। बताया गया कि महिला शिक्षिका डेजी कुमारी नयाचक गोरगामा गांव की हैं। 

उन्होंने कहा कि गुरुवार को अपने ससुर के इलाज के लिए बैंक से 50 हजार रुपये निकालने के बाद वह अपने घर जा रही थीं। सिहुड़ी मोड़ के धरानी के पास झपटमारों ने उन पर हमला कर रुपयों से भरा उनका बैग छीन लिया और भाग गए। बैग में उनके बैंक पासबुक, आधार कार्ड एवं कई अन्य जरूरी कागजात भी थे जिन्हें झपटमार अपने साथ ले गए।

इससे पहले बुधवार को भी गोरगामा के ही एक व्यक्ति अमरेंद्र सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए उन्हें मिले 40 हजार रुपए ग्रामीण बैंक शाखा अमरपुर से निकाले थे। वे अपने घर लौटते, इससे पहले उन्होंने अमरपुर बस स्टैंड के पास एक नाश्ते की दुकान में जलपान ग्रहण किया। जब वह हाथ धोने के लिए पीछे गए तो झपटमार उनका वह बैग ले भागे जिसमें उन्होंने 40 हजार रुपए रखे थे। 

अमरपुर में इस तरह झपटमारी की घटनाएं लगातार हो रही हैं। इन तमाम घटनाओं की रिपोर्ट थाना में भी दर्ज हो रही है। लेकिन स्थानीय पुलिस ना तो इन मामलों को सुलझा पा रही है और ना ही जब झपटमार गिरोह की गिरेबान तक उनके हाथ ही पहुंच पा रहे। फलस्वरुप, अमरपुर बाजार में व्यवसाय करने आने वाले व्यापारियों से लेकर बैंक से रुपए निकालने वालों तक में झपटमारों का खौफ कायम है।

Exit mobile version