BANKA : ऐतिहासिक ठाकुरबाड़ी से भगवान श्री कृष्ण की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति चोरी

बांका : बिहार के बांका जिला अंतर्गत सदर थाना क्षेत्र के रामपुर बैसा गांव स्थित ऐतिहासिक ठाकुरबाड़ी से भगवान श्री कृष्ण की 2 फीट ऊंची अष्टधातु की बेशकीमती मूर्ति चोरी हो गई है। मामले की रिपोर्ट ठाकुरबाड़ी के सेवायत गोकुलानंद तिवारी ने बांका थाना में दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। लेकिन पुलिस को चोरी गई मूर्ति का कोई सुराग अब तक हाथ नहीं लग पाया है।

थाना में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में सेवायत गोकुलानंद तिवारी ने कहा है कि उक्त ठाकुरबाड़ी उनके पुरखों ने बनवाया था जहां श्री राधा कृष्ण की बेशकीमती मूर्ति लगी थी। इलाके के श्रद्धालुओं के बीच आस्था का केंद्र रहे इस ठाकुरबाड़ी श्री कृष्ण की मूर्ति बुधवार की रात चोरी हो गई। नियमित साफ सफाई के लिए गुरुवार की सुबह जब वह मंदिर पहुंचे तो वहां से मूर्ति गायब पाया।

सेवायत परिवार के एवं गोकुलानंद तिवारी के पुत्र गौरव तिवारी ने बताया कि आरंभिक काल से ठाकुरबाड़ी में श्री राधा कृष्ण की अष्टधातु की मूर्ति लगी थी। लेकिन पूर्व में राधा जी की उक्त मूर्ति चोरी हो गई थी। जिसके बाद राधा की ग्रेनाइट की मूर्ति श्री कृष्ण की मूर्ति के साथ स्थापित की गई। लेकिन चोरों ने इस बार जो चोरी की उन्होंने राधा की मूर्ति को छुआ तक नहीं।

भगवान श्री कृष्ण की चोरी गई मूर्ति करीब 10 किलो वजन की थी और 2 फीट लंबी थी। यह मूर्ति अष्टधातु की थी और बेहद कीमती थी। गौरव तिवारी के मुताबिक चोरों ने ठाकुरबाड़ी में रखी भगवान शालिग्राम रूपी पत्थर को भी चुरा लिया। बहरहाल इस मामले की पुलिस छानबीन कर रही है। लेकिन अब तक चोरी की इस घटना को लेकर कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

Exit mobile version