BANKA : जमीन के नीचे गाड़ कर रखी थी राइफल व कारतूस, सर्च अभियान में किये गए बरामद

बांका लाइव ब्यूरो : जमीन के नीचे गाड़ कर रखी गई थी राइफल व कारतूस। नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान के दौरान उन्हें बरामद कर लिया गया। यह कार्रवाई एसएसबी तथा बेलहर पुलिस के संयुक्त दस्ते ने की। पुलिस अब इस बात को लेकर जांच कर रही है कि उक्त राइफल एवं कारतूस वहां किसने छुपा कर रखी थी।

बांका जिला अंतर्गत बेलहर थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावितबेला गांव से लगे खंभरणी डैम के आसपास एक निर्जन स्थान पर जमीन के नीचे से यह राइफल एवं कारतूस निकाली गई। पुलिस के मुताबिक राइफल एवं कारतूस जमीन के करीब 2 फीट नीचे पॉलिथीन में लपेटकर छिपाई गई थी। माना जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टि से हथियार को पॉलिथीन में रखा गया था ताकि जरूरत पड़ने पर उसे निकाला जा सके।

पुलिस सूत्रों के अनुसार राइफल कंट्री मेड है जबकि कारतूस 8mm के हैं और उनकी संख्या तीन है। यह इलाका नक्सल प्रभावित है और एक अर्से तक इस क्षेत्र में नक्सलियों का समानांतर शासन कायम रहा है। हालांकि हाल के दिनों में इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधियां कम हुई हैं और लोग अपेक्षाकृत सामान्य जीवन जी रहे हैं। फिर भी जमीन के नीचे छिपाकर रखे गए हथियार क्षेत्र में संदिग्ध गतिविधियों के पुनर्जीवित होने का संकेत दे रहे हैं।

Exit mobile version