अपराधबांका

CYBER FRAUD : बांका में साइबर ठगों का एक और बड़ा कारनामा, युवक के खाते से उड़ा लिए लाखों रुपए

Get Latest Update on Whatsapp

बांका लाइव ब्यूरो : बिहार के बांका जिले में साइबर ठगी का एक और बड़ा मामला सामने आया है। इस मामले में साइबर ठगों ने एक युवक के दो अलग-अलग बैंक खातों से 3.2 लाख रुपए उड़ा दिए हैं। पीड़ित युवक ने इसकी रिपोर्ट थाना में लिखित रूप से की है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हालांकि अब तक इस मामले का कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

मामला जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र का है। पंजवारा थाना क्षेत्र के सबलपुर गांव के युवक सोनू कुमार गुप्ता ने थाना में आवेदन देकर कहा है कि एचडीएफसी एवं आईसीआईसीआई बैंक में उसका खाता है। उसने कहा है कि नेट बैंकिंग के जरिए दोनों बैंक खाते उसके मोबाइल फोन से जुड़े हुए हैं।

पुलिस को दिये आवेदन में उसने कहा कि वह एक नया अकाउंट ऑनलाइन खोल रहा था, जिसमें परेशानी आ रही थी। इसकी शिकायत उसने कस्टमर केयर से बात कर दर्ज कराई थी। युवक की शिकायत के मुताबिक शुक्रवार को किसी ने खुद को बैंक का मैनेजर बता कर उसे कॉल किया और उससे गुप्त कोड एवं अन्य संबंधित जानकारियां मांगी। तत्पश्चात उसके फोन को एक्सेस कर उसके दोनों बैंक खातों से 3.2 लाख रुपए निकाल लिए। पुलिस के मुताबिक मामले की पड़ताल की जा रही है। हालांकि इस मामले में अब तक कोई सुराग उनके हाथ नहीं लग सके हैं।

ज्ञात हो कि साइबर ठगों के लिए बांका जिला एक बड़ा ऑपरेटिंग प्वाइंट बनता जा रहा है। जिले में साइबर ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। साइबर अपराधी ठगी के छोटे और बड़े मामलों को लगातार अंजाम दे रहे हैं। कुछ समय पूर्व बांका के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के खाते से भी इसी तरह करीब 6 लाख रुपए की निकासी साइबर ठगों ने कर ली थी। बताया जाता है कि इस क्षेत्र में सक्रिय साइबर ठगों का केंद्र देवघर और जामताड़ा क्षेत्र है। कई बार इन ठगों के विरुद्ध कार्रवाई भी हुई। लेकिन उनकी कारस्तानी फिर भी थम नहीं रही।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button