बांकाबिहारशेखपुरास्वास्थ्य

बांका सहित राज्य के आधा दर्जन जिलों को जल्द ही मिल सकती है कोरोना से निजात, थमी संक्रमण की रफ्तार

Get Latest Update on Whatsapp

बांका लाइव ब्यूरो : कोरोना महामारी के इस वैश्विक संकट के दौर में बांका सहित राज्य के आधा दर्जन जिले के लिए एक बड़ी और राहत भरी खबर है अच्छी खबर यह है कि ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बांका सहित राज्य के आधे दर्जन जिलों को जल्द ही कोरोना संक्रमण के संकट से मुक्ति मिलने की उम्मीद है। इन जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की तादाद में भी गुणात्मक कमी आई है। मौतों का सिलसिला भी लगभग थम सा गया है।

कोरोना संक्रमण से जुड़ी ताजा आधिकारिक रिपोर्ट राहत भरी इस खबर की पुष्टि करती है। राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय से जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बांका जिले में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के सिर्फ 5 मामले दर्ज किए गए। यह स्थिति पिछले कई दिनों से उतार-चढ़ाव के साथ चल रही है। एक दिन पूर्व यानी शुक्रवार को बांका में नए कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 14 रही, जबकि गुरुवार को सिर्फ चार मरीज रिपोर्ट किए गए।

इससे पहले बुधवार को 18 तो मंगलवार को भी सिर्फ 5 नए कोरोना संक्रमित मरीज बांका जिले में दर्ज किए गए। यह उतार-चढ़ाव जारी है। लेकिन कुछ सप्ताह पूर्व जहां बांका जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का रोजाना आंकड़ा शतकीय पारी खेल रहा था, वहां अब संक्रमण की काफी कम हो चुकी दर बांका जिले के लिए एक बड़ी और राहत भरी खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक बांका जिले में फिलहाल 114  एक्टिव कोरोना संक्रमित केस हैं।

खबरों के अनुसार सिर्फ बांका ही नहीं, बल्कि बांका के अलावा शेखपुरा, सीतामढ़ी, बक्सर, जहानाबाद और कैमूर जिलों में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार थम गई है। इन जिलों में नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला लगभग थम चुका है। माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अब इन जिलों में कमजोर पड़ चुकी है।

राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय से जारी रिपोर्ट के मुताबिक बांका जिले में जहां पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 5 नए कोरोना संक्रमित मिले, वहीं शेखपुरा जिले में 7, कैमूर जिले में 5, बक्सर जिले में 8 तथा सीतामढ़ी जिले में 9 नए कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि राज्य स्वास्थ्य मुख्यालय ने की है। विशेषज्ञों का मानना है कि यह ट्रेंड कोरोना संक्रमण से मुक्ति का संकेत है। अगर यह ट्रेंड कोरोना संक्रमण से मुक्ति का संकेत है तो यह बांका सहित राज्य के इन आधे दर्जन जिलों के लिए एक बड़ी और राहत भरी खबर है।


Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button